Saturday 17 March 2018

अवतार - विकल्प - व्यापार


व्यापार ऑनलाइन यूनीक्रेडिट बंका। पूर्वी और पश्चिमी यूरोप के बीच व्यापार और निवेश को बढ़ावा देने के लक्ष्य के साथ, यूनी क्रेडिट ने ओस्ट-ऑउशस डेर Deutschen Wirttschaft यूनी क्रेडिट ग्रुप के साथ मिलकर 1998 के कई इतालवी बैंकों के विलय का नतीजा था, ट्यूरिन, वेरोना और ट्रेविसो और क्रेडिटो इटाटोरियो के यूनीकेरिटीको बैंकों में रलो बेंका, बंका पोपोलरे डी रीति के होते हैं, इसलिए नाम यूनीसिटीगो इटालियोनो पेपर पढ़ें द गाइड ने लेनदेन बैंकिंग में प्रौद्योगिकी नवप्रवर्तन पर करीब से नजर रखी है और इससे पता चलता है कि विदेशों में विस्तार करने वाले कंपनियों कैसे यूआई क्रडिट के मजबूत अंतर्राष्ट्रीय नेटवर्क पर लाभ उठाना व्यापार ऑनलाइन यूनिक्रिकेट बैंक विदेशी मुद्रा दरों के लिए विदेशी मुद्रा विनिमय के लिए विनिमय दरें स्विटजरलैंड यूनिक्रिडिट, ला पी ग्रैंडे बेंका इटोरियाना एड ओला डेले पाई grandi d Europa, एक व्यापार के लिए ऑनलाइन खरीदारी की संभावना के लिए एक ग्राहक का प्रस्ताव है 17 देशों में एक प्रमुख यूरोपीय वाणिज्यिक बैंक का संचालन है, 143,000 से अधिक कर्मचारी 1, 7,800 ब्रा से अधिक है एनईसी 2 और एक अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क है जो 50 बाजारों में फैला है अन्य बैंक जैसे बेंका डेल उम्ब्रिया, कैसा डी रीस्पर्मियो डी कार्पी, कासा डी रीस्पर्मियो डी ट्रेंटो ई रूब्रतो कैरिट्रो, कैसा डी रीस्पर्मियो डी ट्राइस्टे भी 1998 में समूह में शामिल हुए 2000 यूनी क्रेडिट ग्रुप का निवेश न्यूयॉर्क शहर, लंदन, हांगकांग, मिलान, म्यूनिख, विएना, बुडापेस्ट और वारसा में बैंकिंग डिवीजनों। एचवीबी ग्रुप के साथ मिलकर वर्ष 2000 में बैंक ऑस्ट्रिया क्रडिटनस्टल्ट के साथ विलय की वजह से मजबूत हो गया और यूनी क्रेडिट ग्रुप विद बाजार में नवीनतम रुझानों और विकास पर लेख, यह गाइड हर कोषाध्यक्ष के लिए पढ़ना होगा व्यापार ऑनलाइन यूनीक्रेडिट Banca जीसीएम विदेशी मुद्रा स्वैप नि: शुल्क UniCredit समूह एक इतालवी वैश्विक बैंकिंग और वित्तीय सेवा कंपनी है इसका नेटवर्क व्यापार और निवेश को बढ़ावा देने के लक्ष्य के साथ पूर्वी और पश्चिमी यूरोप में, यूनिक्रैडिट ने ओस्ट-ऑउशस डर यूनीक्रिडिट प्राइवेट बैंकिंग और यूनिचैरिड बंका डी इम्प्रेसा के साथ इसमें शामिल किया 2003 में 2005 जुलाई 12, 2016 इटली के सबसे बड़े बैंक, यूनिक्रैडिट में शेयर ट्रेडिंग को रोक दिया गया, स्टॉक के बाद 12 से अधिक प्राप्त किए जाने के बाद रोक दिया गया था। निवेशकों ने बैंक को मजबूती से प्रतिक्रिया व्यक्त की कि ऑनलाइन ऋणदाता फाइनकोबैंक यूनीक्रेडिट बेंका शेयर में 328 मिलियन की हिस्सेदारी बेचनी नई सहायक कंपनी भी थी दिसंबर 1 999 में बनाया गया था जिसका नाम मूल क्रेडिटो इटालियन यूनीक्रेडिट, ला पी ग्रैंडे बेंका इटोरियाना एड ईडा डेले पिई ग्रांडी डी यूरोपा के नाम पर रखा गया था, यह एक व्यापारिक ऑनलाइन ट्रेडिंग के लिए संभावित रूप से संभावित ग्राहकों को तैयार है। यूनी क्रेडिट के श्वेत पत्र की रूपरेखा कैसे डिजिटलीकरण है निगमों और बैंकों को नई सेवाओं और प्रौद्योगिकियों को अपनाने के लिए ड्राइविंग करना, जो वे तरीके बदलते हैं जिसमें वे बातचीत करते हैं। पश्चिमी और मध्य और पूर्वी यूरोप में हमारी रणनीतिक स्थिति हमें 1 999 में इस क्षेत्र के व्यापार ऑनलाइन यूनीक्रेडिट बंका में सबसे अधिक शेयर बाजारों में से एक के आदेश देता है, यूनि क्रेडिटो इटालियोनो, जिसे बाद में जाना जाता था, पूर्वी यूरोप में पोलिश कंपनी बैंक बैरल बैंक नेगारा एफ ओरेक्स यूनीकैडिट ग्रुप एक इतालवी वैश्विक बैंकिंग और वित्तीय सेवा कंपनी है इसका नेटवर्क पूर्वी और पश्चिमी यूरोप के बीच व्यापार और निवेश को बढ़ावा देने के लक्ष्य के साथ, यूनिकेडिट ने ओस्ट-ऑउशस डर यूनिच्रिड निजी बैंकिंग और यूनिचैरिड बंका डी इम्प्रेसा के साथ इसमें शामिल किया है 2003 में 2005 में 30 जून 2005 को बेंका डेल उम्ब्रिया और कैसा डी रीस्पर्मियो डी कार्पी को नामीबिया यूनिक्रिडिट में मूल व्यवसायी ऑनलाइन होम बिज़नेस एट होम में अवशोषित किया गया था, ला पी ग्रैंडे बेंका इटोरिओना एड एक डीले पाई ग्रांडी डी यूरोपा, मेट प्रॉस्पेरी क्लाइंट संभवतः एक ऑनलाइन ट्रेडिंग शुरू करने में संभव है 2006 में, यूनी क्रेडिट 2 एस बंका की सिक्योरिटीज सेवाओं का कारोबार, अब सिक्वेट ग्नरल सिक्योरिटी सर्विसेज एस पी। 2005 में यूनी क्रेडिट जर्मन समूह एचवीबी के साथ विलय कर दिया गया, जो कि 1998 में गठित हुआ। दो Bavarian बैंकों बायरिसेश वेरिन्सबैंक और बायरिसेश Hypotheken - und Wechsel - बैंक बाजार में नवीनतम रुझानों और विकास पर लेख के साथ, यह गाइड है प्रत्येक कोषाध्यक्ष व्यापार ऑनलाइन यूनिशिएट क्रेडिट के लिए पढ़ा नहीं विदेशी मुद्रा व्यापार में अर्जित करने के लिए तेजी से बेलारूस यूनि क्रडिट के मुख्य बाजार हैं इटली, ऑस्ट्रिया, रूस, दक्षिणी जर्मनी और बुल्गारिया व्यापार ऑनलाइन यूनीक्रेडिट बेना ग्लोबल ट्रांजैक्शन बैंकिंग जीटीबी यूनी क्रेडिट आपको किनारे सेवाओं काटने के साथ प्रदान करता है आपको इसकी ज़रूरत है, और जहां भी आपको इसकी ज़रूरत होती है, ट्रेंड-ऑनलाइन एक बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन यह महत्वपूर्ण नहीं है कि नीलमंडो डेल इकोनोमिया ई डेला फाइनेंज सोशल ट्रेडिंग पेट्रोलोलॉजी में रियाल्लो ले इंगित किया जा रहा है कि वह अपने पेटी ऑयल डि पियाजा अफेरी मैं लियोनार्डो को यूनी क्रेडिट पर खरीदें 30 जून 2005 बेंका डेल उम्ब्रिया और कैसा डि रीस्पर्मियो डी कार्पी को मूल कंपनी में शामिल किया गया था। क्रेडिटो इटाटोरियोन ने यूनीकेरेटेगो के मालिकों के बारे में 38 46 नए शेयर जारी किए और 30 जून 2002 को यूनीकाइडिटो इटालियोनो ट्रेडिंग ऑनलाइन यूनीक्रेडिट बंका में उनका नाम बदलकर यूनी क्रेडिट अपने एस 3 प्रोजेक्ट को शुरू किया, जो अपने 7 नेटवर्क नेटवर्क रोलो बेंका, बेंका सीआरटी, कैरिवोर्न बंका, कैस्मारका, कैसा डी रीस्पर्मियो डि ट्रेंट ओरे रूब्रतो और कैसा डी रीस्पर्मियो डी ट्राइस्टे में क्रेडिटओ इटालियोनो में, और क्रेडिटो इटालिया का नाम बदलकर यूआई क्रडिट आधारित व्यापार विचारों में बदल गया था। हर्ड आइलैंड और मैकडॉनल्ड द्वीप समूह में व्यापार के प्रमुख भागीदारों में से एक, हम आपको सर्वश्रेष्ठ डिजीटलिजेशन पारंपरिक वित्तीय उत्पादों और सेवाओं की आसान-से-एकीकृत इलेक्ट्रॉनिक प्रक्रियाओं में परिवर्तन के रूप में परिभाषित किया गया एनडीएक्स पर द्विआधारी विकल्प क्या रणनीति मुझे यूनी क्रेडिट निजी बैंकिंग और यूआई क्रेडिट से बंटाना चाहिए बेंका डी इंप्रेसा इसे 2003 में बंद कर दिया गया था। Avatar The Last Airbender Trading कार्ड गेम। एलिमेंट्स स्टार्टर सेट के मास्टर के लिए कवर कलाएं आंग कटारा और ज़ुको सुविधाएँ। अवतार द लास्ट एअरबैण्डर ट्रेडिंग कार्ड गेम हाइपर डेक कंपनी द्वारा विकसित और निर्मित एक इकट्ठे कार्ड गेम है और इसे फरवरी 2006 में जारी किया गया है 1 गेम में, प्लेयर अवतार द लास्ट एयरबेन्डर से मुख्य या माध्यमिक पात्रों में से एक में भूमिका निभाता है और एक मैच टेस्टिंग स्टैन खेल और कार्ड द्वारा निर्धारित गठबंधन और क्षमताएं कुल उद्देश्य से तीन अंक अर्जित करना है जब विपक्षी खिलाड़ियों के पास उनके लिए और कोई कार्रवाई उपलब्ध नहीं होती है, तब वे प्राप्त कर सकते हैं खेल यह व्यापार कार्ड गेम के क्विकस्ट्राइक सिस्टम का हिस्सा है, जिसका मतलब है यह मीडिया और फिक्शन के विभिन्न क्षेत्रों से विभिन्न कार्ड गेम के साथ संगत है। मूल प्रक्षेपण मास्टर ऑफ एलिमेंट्स है और इसमें 235 कार्ड हैं, जिनमें 55 कॉमन कार्ड, 55 असामान्य कार्ड, 55 दुर्लभ कार्ड और 10 जेनमेंटल हैं। कार्ड आगे हड़ताल, सहयोगी, लाभ या चैंबर के रूप में वर्गीकृत किए जाते हैं, जो सभी उपयोग और प्रभाव में भिन्न होते हैं क्योंकि प्रारंभिक रिलीज, एकाधिक प्रचारक कार्ड और अन्य अतिरिक्त कार्ड भी जारी किए गए हैं, जिनमें से कुछ श्रृंखला डीवीडी संग्रह बर्गर किंग के साथ आते हैं ने भी आठ प्रोमो कार्ड जारी किए, जो कि बच्चों के भोजन के साथ 28 अगस्त और 30 सितंबर 2006 के बीच बेचे गए थे। 4. अवतार ट्रेडिंग कार्ड गेम को शो के शुरू होने से पहले काफी आदर्श था टेलीविजन पर हवा फरवरी 2004 में श्रृंखला के पायलट की सफलता पर, अवतार अंतिम एअरबेंडर को तेरह एपिसोड के आदेश के लिए उठाया गया 5 श्रृंखला के अनुमोदित होने के कुछ समय बाद ही, VUDUBERI एक छोटी सी कलात्मक डिजाइन कंपनी, सभी कार्ड उत्पादन करने पर सहमत हुई कुछ सहयोगियों की सहायता से डिजाइन, शो के प्रसारण के एक साल पहले केवल 6 साल पहले वीडूबरिया टीम के साथ काम करने के लिए कुछ और एपिसोड दिए गए थे, जिससे उन्हें संदर्भ सामग्री का उपयोग दोनों पादप से निकललोडन और ऊपरी डेक हर उदाहरण की निगरानी की और एक उच्च मानक के लिए प्रत्येक का आयोजन किया, अक्सर पुनरीक्षण के लिए कार्ड वापस भेजकर VUDUBERI को 6 भी, अपर डेक अवतार के रचनाकारों माइक डाईमार्टिनो और ब्रायन कोनिएत्को के साथ मिलकर निक्लोडियन के साथ मिले जबकि इस प्रक्रिया को सर्वश्रेष्ठ आश्वासन देने के लिए जगह ले रही थी इलाज के लिए संपत्ति 7 की पेशकश की गई थी। पुनरीक्षा और विफलता। फरवरी 2006 में, टीसीजी परियोजना के शुरू होने के दो साल बाद, मास्टर ऑफ एलिमेंट्स स्टार्टर सेट आखिरकार मार्के पर चला गया टीसीजी की रिहाई के समय निकलोडियन वायाकॉम कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के खिलौने विभाग के एक कार्यकारी जोन ग्रेशो ने उद्धृत किया कि अवतार आज के बच्चों के लिए सबसे लोकप्रिय नए शोों में से एक के रूप में उभरा है जो कि एक गहरी वफादार और बढ़ती प्रशंसक आधार है। शो शुरू होने के बाद से अब तक अवतार के व्यापार के लिए clamoring किया गया है, टीसीजी इस तरह की उच्च मांग के जवाब में से एक रहा है 8 सभी उम्मीदों के बावजूद खेल अच्छी तरह से नहीं बेचता था, और 2008 तक टीसीजी बंद कर दिया गया था। मास्टर ऑफ एलिमेंट्स आधिकारिक नियमपुस्तिका। अवतार अंतिम एअरबेंडर मास्टर ऑफ एलिमेंट्स आधिकारिक नियमपुस्तिका सभी टीसीजी के दिशानिर्देशों और विनियमों का संकलन है 9 नियम पुस्तिका में खेल को कैसे खेलना है, औपचारिक नाटक की सीमाएं, कार्ड प्रकारों की विस्तृत विवरण और कई अन्य गेमप्ले आवश्यकताएं शामिल हैं प्रारंभिक टीसीजी स्टार्टर पैक रिहाई, इस नियम पुस्तिका को तत्वों स्टार्टर पैक के प्रत्येक मास्टर में अवतार टीसीजी के सभी नियमों और नियमों के निश्चित सेट के रूप में शामिल किया गया था कार्ड श्रृंखला के विच्छेदन के कारण, यह इस तरह की जानकारी का एकमात्र स्रोत है। अंतर्निहित अवलोकन। अवतार द लास्ट एयरबैण्डर ट्रेडिंग कार्ड गेम को दो लोगों के बीच खेला जाता है, जिनमें से प्रत्येक को अपने ही खेल की चटाई पर नियंत्रण होता है। तीन ज़ोन जहां खेल की प्रगति होती है, प्रत्येक खिलाड़ी अपने कार्डों को स्थानांतरित करने के लिए आता है प्रत्येक खिलाड़ी खेल शुरू होने से पहले अपने चैंबर कार्ड का चयन करता है चैंबर कार्ड वैकल्पिक रूप से केवल चैंबर खेल में प्लेयर के चरित्र का प्रतिनिधित्व होता है, और खेल का साजिश ऐसा बनाता है कि प्रत्येक चैंबर के पात्र एक-दूसरे से जूझ रहे हैं, अन्य कार्ड प्रकार के चेम्बर के चरित्र के सहयोगी, योग्यता, या कौशल के कुछ प्रकार हैं चैंबर में भी एक डबल-पक्षीय कार्ड छिपा हुआ है, चरित्र के हस्ताक्षर को कहा जाता है प्ले चटाई पर तीन क्षेत्रों में, हरे रंग का क्षेत्र में चैंबर कार्ड, पीले ज़ोन का डेक और लाल क्षेत्र को ढेर ढेर होता है। खेल में अन्य कार्ड प्रकार हैं चैंबर कार्ड हड़ताल, लाभ, और सहयोगी स्ट्राइक कार्ड आमतौर पर खिलाड़ी के डेक के बल्क को बनाये जाते हैं वे किसी भी खेल के सामने वाले रेखा के घटक होते हैं, जिसमें आक्रामक और रक्षात्मक मान शामिल होते हैं जिन्हें बल कहा जाता है और जो कि कार्ड की व्यवहार्यता को निर्धारित करते हैं एक अन्य स्ट्राइक कार्ड के खिलाफ खड़े हो जाओ उदाहरण के लिए, अवरोधन मूल्य 3 के साथ एक हड़ताल में बल मूल्य 5 के साथ एक विरोधी स्ट्राइक के खिलाफ खड़े होने के लिए पर्याप्त रक्षात्मक क्षमता नहीं होती है, इसलिए विरोध हड़ताल द्वारा हमला अगर हड़ताल एक विरोधी खिलाड़ी द्वारा हराया हड़ताल हटाए गए ढेर में रखा गया है या उस क्षेत्र की ऊर्जा में केंद्रित है जिसमें इसे खो दिया गया है एक लाभ कार्ड में उस खिलाड़ी की मदद करने की क्षमता होती है जो इसे संबंधित कार्ड के विवरण में उल्लिखित अपनी क्षमता के आधार पर पूर्व निर्धारित तरीके से खींचती है एक सहयोगी कार्ड का प्रतिनिधित्व करता है श्रृंखला से एक चरित्र जो चेंबर के चरित्र की सहायता के लिए आता है क्षेत्र जिसमें एक सहयोगी खेला जाता है वह उस सहयोगी के नाम से जाना जाता है, जैसे सोक्का एस जोन अगर सोका अल अन्यथा, सहयोगी अक्सर लाभ कार्ड के उन लोगों के समान प्रभाव पड़ता है। गेम के माध्यम से, कार्ड की चटाई के मालिक द्वारा डेक से कार्ड पर फ़्लिप किया जाता है कार्ड प्रकार के आधार पर फ़्लिप किए गए कार्ड को नामित किया जाता है संबंधित क्षेत्र का क्षेत्र क्षेत्र के क्षेत्र में स्थानांतरित करने के बाद एक सहयोगी को क्षेत्र के क्षेत्र में ले जाया जाता है और लाभ क्षेत्र, लाभ क्षेत्र में ले जाया जाता है, जिनमें से केवल एक एकल प्ले चटाई, अन्य क्षेत्रों के विपरीत, जिसके लिए प्रति क्षेत्र एक है, हालांकि, खेल में एक फ़्लिप कार्ड डालने के लिए, इसे हरे, पीले, या लाल ऊर्जा के साथ भुगतान किया जाना चाहिए, जिनमें से प्रत्येक को प्रत्येक संबंधित में रखा जाता है खेल की शुरुआत में जोन, डेक के ऊपर से चुने गए और फेस-डाउन रखा गया, पूरे खेल में ऊर्जा को पुनःपूर्ति और ध्यान केंद्रित करने के तरीकों से बनाया जा सकता है कार्ड भुगतान के लिए जरूरी ऊर्जा की राशि और रंग की साइडबार में पाए जाते हैं प्रत्येक हड़ताल, अल ली, और लाभ कार्ड। प्रत्येक खिलाड़ी अपने हरे रंग के क्षेत्र में खेल शुरू करता है हर बार एक खिलाड़ी का हड़ताल कार्ड प्रतिद्वंद्वी स्ट्राइक कार्ड से हार जाता है, ये हड़ताल या तो उस क्षेत्र की ऊर्जा बन सकती है जिससे उसे सामना करना पड़ सकता है क्षेत्र का ऊर्जा हिस्सा, जो ध्यान केंद्रित करने का एक रूप है, या इसे छोड़ दिया जा सकता है, खिलाड़ी के विवेक से लंबित होने के कारण, क्योंकि खिलाड़ी को हरा क्षेत्र में पराजित किया गया था, वह कार्ड को पीले क्षेत्र में फ्लिप करना शुरू कर देता है बदले में पीले ज़ोन में पराजित होने के बाद, कार्ड बाद में लाल क्षेत्र में फ़्लिप कर दिए जाते हैं, हालांकि, हार की इस श्रृंखला में यदि हारने वाला खिलाड़ी एक स्ट्राइक कार्ड को फ्लिप करने में सफल रहता है जिसमें प्रतिद्वंद्वी जीतने वाली हड़ताल कार्ड को बंद करने के लिए पर्याप्त अवरोध है, तो प्रतिद्वंद्वी को चाहिए कार्ड को फ्लिप करके काउंटरेटैक के खिलाफ अपने स्वयं के क्षेत्रों की रक्षा करना शुरू करें इस नई श्रृंखला को फ्लिप से पहले, प्रतिवादी की ओर से साफ-सफाई की शुरूआत की जानी चाहिए, विवरण के लिए शब्दावली देखने के लिए ऊर्जा से संबंधित अन्य शर्तों पुनरीक्षण देखने के लिए कैसे खेलते हैं यदि लाल ज़ोन में पराजित हो जाए, तो नया हार गए खिलाड़ी ने गोल खो दिया है और विपरीत खिलाड़ी एक अंक कमाता है तीन अंक हासिल करने वाला पहला खिलाड़ी खेल जीतता है। नोट करें कि यह कैसे खेलता है एक विस्तार के रूप में ओवरव्यूज अनुभाग में दिखाया गया यह टीसीजी का एक अत्यंत गहराई, प्ले-प्ले-प्ले विश्लेषण प्रदान करता है, हालांकि दो व्यक्ति वास्तविक गेम में भाग ले रहे हैं और यह अवतार ट्रेडिंग कार्ड गेम डेमो पर आधारित है जो बाहरी लिंक में पाया जाता है अवलोकन में निहित जानकारी को बंद कर देता है और शब्दावली में पाए जाने वाले कई शब्दों का उपयोग करता है जिसे अक्सर खेल को समझने के लिए संदर्भित किया जाना चाहिए यह कैसे-से-प्ले कार्ड के लक्षण की गतिशीलता को ध्यान में नहीं रखता है, हालांकि, एक में टीसीजी का खेल खेलना चाहते थे, जिसे कार्ड के गुणों के साथ माना जाता था, फिर यह कैसे-प्ले अभी भी लागू होता है, इसके अलावा यहां उपलब्ध पूरक जानकारी को छोड़कर। प्रारंभिक सेटअप। इस टीसीजी का कोई भी गेम प्रत्येक खिलाड़ी के साथ शुरू होता है, या डेक में चैंबर कार्ड सहित बिना उसे डेक एक खिलाड़ी के लिए दो प्ले मैट एक खिलाड़ी हैं, जो कि फैशन में एक स्तर की सतह पर रखे जाते हैं ताकि एक चटाई के ऊपर दूसरे चटाई के ऊपर से ओवरलैप हो, ताकि वहां प्रति खिलाड़ी केवल एक लाभ क्षेत्र बन जाता है चैंबर कार्ड, मोर्चे को दिखाए जाने वाले अवतार चरित्र की छवि के साथ, उस चरित्र का प्रतिनिधित्व करता है जो खिलाड़ी खेल के दौरान कार्य करेगा और प्लेबैक के चंबेर क्षेत्र में विशेषता चिह्न-स्थान रखता है डेक को इसके नाममात्र स्थान में भी रखा गया है। अत्याधुनिक अवलोकन और हड़ताल प्रणाली का संक्षिप्त विवरण। यह हरे रंग की ज़ोन के दाहिने शीर्ष कार्ड स्थान में चेंबर कार्ड दिखा रहा है और पीले ज़ोन ए के दाहिनी ओर एक डेक में खेलता हुआ चटाई का हिस्सा है। खिलाड़ी यहाँ से डेक से एक कार्ड को फ्लिप करके ग्रीन ज़ोन के क्षेत्र में फ्लिप करके शुरू होता है। व्यापार कार्ड गेम के विशाल बहुमत के विपरीत, गेमप्लेस्ट की क्विकस्ट्राइक प्रणाली, जिसे पहले उल्लेख किया गया है, अवतार टीसीजी के लिए इस्तेमाल की जाने वाली प्रणाली है खिलाड़ियों के पास कार्ड का हाथ नहीं है, जिसमें से वे चुनते हैं कि क्या खेलना चाहिए इसके बजाए, खिलाड़ियों को अपने डेक के शीर्ष से कार्ड फ्लिप करते हैं क्योंकि कार्ड के डेक को फेस-डाउन स्थिति में प्रस्तुत किया जाता है, खिलाड़ी को नहीं पता कार्ड वह खेल चटाई पर फ्लिप करेगा खिलाड़ी जिस पर कार्ड को फ़्लिप करता है वह फ़्लिप चिह्नित होता है यहां दोनों खिलाड़ियों को किसी भी फ़्लिप कार्ड को देखने में सक्षम होना चाहिए, जो विपरीत खिलाड़ी से छिपाने के लिए कार्ड के लिए चिपक जाती है जो फ्लिप किए गए हैं एक बार मैट के ग्रीन फ्लिप यहां क्षेत्र पर एक कार्ड फ्लिप किया जाता है, खिलाड़ी को यह देखना होगा कि वह कौन सा कार्ड फ्लिप कर रहा है यह एक स्ट्राइक कार्ड हो सकता है। एक स्ट्राइक कार्ड में दो महत्वपूर्ण-समझने वाले मान होते हैं अवरोधन संख्या और एक बल संख्या अवरोधक संख्या कार्ड की रक्षात्मक ताकत का एक उपाय है एक उच्च अवरोधक संख्या का मतलब है दुश्मन के हमले के खिलाफ मजबूत बचाव, और कम संख्या का मतलब कमजोर और संभावित रूप से कमजोर रक्षा स्टेट अक्सर कम इंट संख्या को नष्ट करना एक उच्च बल संख्या से संतुलित है, जो कार्ड की आक्रामक ताकत का एक उपाय है, एक बल संख्या उसी प्रकार से काम करती है जिस तरह से अवरोधक संख्या का उच्च अर्थ मजबूत अपराध होता है, कम मतलब कमजोर अपराध होता है। जैसा ऊपर उल्लेखित है और दिखाई देता है इस उपधारा की पहली छवि, खेल की चटाई में तीन रंगीन ज़ोन हैं प्रत्येक क्षेत्र खिलाड़ी के लिए एक प्रतिद्वंद्वी हड़ताल कार्ड को रोकने के लिए एक मौका का प्रतिनिधित्व करता है, अन्यथा एक विरोधी के हड़ताल के रूप में जाना जाता है और क्षेत्र का रंग खतरे के स्तर का प्रतिनिधित्व करता है प्रतिद्वंद्वी का हमला ग्रीन ज़ोन में बहुत ही परेशानी या असुरक्षित नहीं है क्योंकि खिलाड़ी को पीले ज़ोन में एक प्रतिद्वंदी के हमले पर हमला किया जा रहा है थोड़ा और अधिक जोखिम भरा है, और लाल ज़ोन में हमला एक बहुत ही असुरक्षित और ख़तरनाक खिलाड़ी पर हमला किया जा रहा है यह सब इसलिए है क्योंकि हरे रंग का क्षेत्र प्रत्येक खिलाड़ी की रक्षा की पहली पंक्ति है, पीले ज़ोन दूसरा है, और लाल क्षेत्र आखिरी है यदि कोई भी खिलाड़ी क्षेत्र से बाहर चलाता है तो प्रत्येक ज़ोन पर हमला करने में सक्षम होने के बिना हमला किया गया है हड़तालों के वाई, विपरीत खिलाड़ी अंक एक अंक। नोबल सैंडविच बल की तुलना में एक कम अंतराल के साथ, स्क्वूर विरोधी हड़ताल के खिलाफ नहीं खड़े होंगे। एक विरोधी की हड़ताल को रोकने के लिए, जिस खिलाड़ी पर हमला किया जा रहा है उसे एक कार्ड के साथ फ्लिप करना चाहिए हमला करने वाले कार्ड के बल नंबर की तुलना में अधिक अवरोधन संख्या यदि फ्लिप किया गया कार्ड पर हमला करने वाले बल मूल्य की तुलना में अधिक अवरोधन मूल्य नहीं है, तो हमला करने वाला खिलाड़ी कार्ड को मारता है, जो ग्रीन ज़ोन में था, पराजित खिलाड़ी को पीले ज़ोन अगर पीले और लाल जोनों में भी ऐसा होता है, तो प्रतिद्वंदी ने खिलाड़ी की सुरक्षा को तोड़ दिया है और एक अंक बना दिया है यदि कोई खिलाड़ी तीन अंक अर्जित करता है, तो वह खेल उस व्यक्ति द्वारा जीता है जिसने तीन अंक अर्जित किए हैं। भुगतान की शक्तियां भुगतान की शक्तियां वैकल्पिक क्षमताएं केवल एक प्रतीक के साथ निर्दिष्ट कार्ड में उपलब्ध हैं कुछ कार्डों के नियम पाठ में पाया जाता है, भुगतान की शक्तियां कार्ड को अतिरिक्त लाभ प्रदान करने में सक्षम होती हैं जो कि फ़ेवो में गेम को चालू कर सकती हैं खिलाड़ी के जो उन्हें अधिनियमित करने का चयन करता है एक भुगतान शक्ति हमेशा जो भी कीमत के रूप में सूचीबद्ध है, के लिए भुगतान किया जाना चाहिए जब तक कि कार्ड पर अन्यथा नोट नहीं किया जाता है, भुगतान की शक्ति का भुगतान किया जा सकता है और इसके परिणामस्वरूप कई बार पुन: उपयोग किया जा सकता है खिलाड़ी चुनता है स्ट्राइक कार्ड के मामले में, हड़ताल की समग्र साइडबार लागत के भुगतान के पहले भुगतान शक्ति की लागत को कवर किया जाना चाहिए भुगतान के बारे में अधिक जानकारी के लिए नीचे देखें। कुछ मामलों में भुगतान की शक्तियों का उपयोग करने के लिए कुछ शर्तों हैं असामान्य भुगतान शक्तियों के साथ कार्ड उदाहरण के लिए, कभी-कभी भुगतान शक्ति की लागत ऊर्जा के लिए नहीं दी जाती है, लेकिन कार्ड के अवरोधन मूल्य में एक इस तरह के भुगतान की शक्ति का उपयोग करने पर ध्यान देनी चाहिए अगर यह शक्ति पर्याप्त रूप से भुगतान की जाती है कि कार्ड का अवरोध एक प्रतिद्वंद्वी कार्ड के हमले की ताकत का सामना करने के लिए पर्याप्त नहीं है, फिर उस हड़ताल का मुकाबला करने में असमर्थ इसके अलावा, एक हड़ताल के अवरोधन को वेतन के माध्यम से शून्य से कम करने की अनुमति नहीं है भुगतान की शक्तियों का खर्च। अतिरिक्त सेटअप जानकारी और खोलने वाला हमला। क्षेत्र के हाइलाइट किए गए भाग में प्रति भाग तीन फेस-डाउन कार्ड होना चाहिए। अवतार टीसीजी के किसी भी गेम में प्रत्येक खिलाड़ी के साथ शुरू होता है जो कि उसके पक्ष में ऊर्जा शुरू कर देता है चटाई का एक प्रारंभिक ऊर्जा किसी भी खिलाड़ी के ज़ोन के दाहिने हाथों पर फेस-डाउन कार्ड के द्वारा प्रतिनिधित्व किया जाता है गेम की शुरुआत में, खिलाड़ी पहले फ्लिप यहां क्षेत्रों में फ़्लिक करता है और इसका इस्तेमाल शुरू होता है हड़ताल के हमलों, किसी को डेक के शीर्ष से नौ कार्ड लेना चाहिए, बिना देखे और उन्हें निर्दिष्ट ऊर्जा क्षेत्रों में रखकर सही तरीके से चित्रण देखें प्रत्येक कार्ड को एक प्रारंभिक ऊर्जा माना जाता है ग्रीन ज़ोन में ऊर्जा हरे रंग की ऊर्जा कहा जाता है, पीले ज़ोन पीले ऊर्जा में ऊर्जा और लाल ज़ोन लाल ऊर्जा में ऊर्जा होती है। प्रारंभिक ऊर्जा के बाद रखा गया है, यह निर्धारित करने का समय है कि कौन खेल में पहला कदम उठाएगा प्रत्येक खिलाड़ी अपने या उसके डेक के ऊपर से चार कार्ड खींचता है और उन्हें अपने या अपने खेल की चटाई की बर्खास्त क्षेत्र में डालता है, जिसे अब बाद में खारिज ढेर के रूप में जाना जाता है, ऊर्जा के विपरीत, त्यागने वाले कार्ड को फेस-अप रखा जाता है उन चार कार्डों के बल मूल्यों को ऊपर उठाएं, और जो भी खिलाड़ी के पास उच्च बल मूल्य कुल जाता है, सहयोगी और लाभ कार्ड, जो बाद में विस्तृत हो जाएगा, शून्य के लायक हैं और खिलाड़ी के बल के लिए कुछ भी नहीं जोड़ता है। मौका खोने के लिए सांत्वना के रूप में उद्घाटन हमले देने पर, वह या उसके विरुद्ध बचाव करना चाहिए, उसके ऊपर से शीर्ष कार्ड को हरे रंग की ऊर्जा में परिवर्तित कर दिया जाता है, इसलिए हरे रंग के क्षेत्र में चौथी ऊर्जा। जो खिलाड़ी पहले चला जाता है वह अब के बाद से जाना जाएगा प्लेयर 1, जो पुरुष होगा, इस रूपरेखा के प्रयोजनों के लिए, प्लेयर 1 ने अपना विरोधी खिलाड़ी प्लेयर 2, महिला की रक्षा करने के लिए खोलने के हमले की कमाई की है, खोलने के हमले में हमेशा 4 नंबर की शक्ति होती है और इसका एक सामान्य स्ट्राइक होगा, exce पीटी के उद्घाटन के हमले को किसी कार्ड पर प्रदर्शित नहीं किया जाता है जैसे कि खिलाड़ी 1 को किसी अन्य उद्घाटन हमला करने से पहले, खिलाड़ी 2 को हरी झोन ​​में एक और ऊर्जा जोड़नी चाहिए, जो कि हरे रंग की ऊर्जा को प्रतिरक्षा के रूप में जोड़ना चाहिए उद्घाटन हमले के खिलाफ जहां भी खेल की शुरुआत में जो ऊर्जा शामिल की गई है, उसके अलावा, सभी आगे की ऊर्जा को हटाए गए ढेर से आते हैं इसलिए, एक खिलाड़ी जो एक खोलने के हमले के खिलाफ की रक्षा करता है, उसके ऊपर किसी भी कार्ड को छोड़ दिया जाएगा। ढेर और उसे हरा क्षेत्र में ले जाएं, जहां वह कार्ड को फेस-डाउन रखेगा ऐसा करना हरे रंग के क्षेत्र में एक और ऊर्जा जोड़ता है, जो खिलाड़ी को अपने बचाव में सहायता कर सकता है। उपरोक्त पूर्ण के साथ, खिलाड़ी 2 फ्लिप उसके डेक से एक कार्ड ग्रीन ज़ोन में फ्लिप करें क्षेत्र इस कार्ड के सामने जो कुछ भी है, वह उद्घाटन हमले के बल नंबर की तुलना में अधिक अवरोधक संख्या होना चाहिए, जो कि 4 है, ऐसा न हो कि उसे मार दिया जाए और पराजित किया जाए उदाहरण के लिए, यदि प्लेयर 2 एक कार्ड खींचता है एक मान 7 अवरोधन के साथ, यह मूल्य के उद्घाटन हड़ताल को रोकने के लिए काफी मजबूत है 4 फोर्स इस पर एक पकड़ है, हालांकि फ्लिप कार्ड का उपयोग करने के लिए, किसी को ज़ोन में ऊर्जा के साथ भुगतान करना होगा। साइडबार लागत की संख्या और रंग दर्शाते हैं कि कितनी ऊर्जा कार्ड की लागत और किस ज़ोन से ऊर्जा लेनी होगी। कार्ड के किनारे पर एक फ़्लिप कार्ड का उपयोग करने की लागत को दाईं ओर चित्रण देखा जा सकता है और इसे साइडबार कहा जाता है लागत ऊपर दिए गए उदाहरण का उपयोग करते हैं, यदि कार्ड 7 मूल्य के साथ कार्ड में लाल रंग में 2 और पीले रंग में 1 होता है, तो खिलाड़ी को उपयुक्त ऊर्जा क्षेत्र से कार्डों की उपयुक्त संख्या लेनी चाहिए और उन्हें ढेर के ढेर में रखें फेस-अप ऊर्जा के साथ कार्ड के लिए भुगतान करके, आधिकारिक तौर पर इन-प्ले बन जाता है, भुगतान करने के बाद, एक फ़्लिप स्ट्राइक कार्ड को बग़ल में स्थित किया जाता है जिससे कार्ड के ऊपर की तरफ मैदानी की बाईं तरफ और नीचे की ओर इंगित होता है साइड इमेजरा के अधिकार की ओर इशारा करते हुए अपने प्रतिद्वंद्वी रुख, जिसका अर्थ है कि अब वह प्रतिद्वंद्वी है जिसे मान के मुकाबले रक्षा करना चाहिए 7 इंटरसेप्ट कार्ड हम कहेंगे कि प्लेयर 2 मूल्य को छेड़ता है 7 इंटरसेप्टर कार्ड और इसके लिए भुगतान करता है, जिससे खिलाड़ी 1 पर पलटवार और खिलाड़ी 1 को मजबूर कर रक्षात्मक पर जाएं। ऊर्जा बढ़ाने, ध्यान केंद्रित करने, और प्रतिद्वंद्वियों से बचाव। आक्रामक रुख में कार्ड को कार्ड के बाकी हिस्सों से विशेष रूप से विभेदित किया गया है। अपने प्रतिद्वंद्वी के उद्घाटन हमले बल से अधिक अवरोधन के साथ एक कार्ड फ़्लिप करते हुए खिलाड़ी 2 को एक मुकाबला करना एक प्रतिद्वंद्वी एक हमला करने वाले खिलाड़ी के कार्ड का परिणाम है जो कि बचाव करने वाले खिलाड़ी के कार्ड को हड़ताल करने के लिए बहुत कमजोर होता है जब ऐसा होता है, तो खिलाड़ी जो कि रक्षात्मक रुख में था, अपने कार्ड को एक आक्रामक रुख में स्विच करता है, जैसा कि बताया गया है उपरोक्त उपधारा के अंत में, और विपरीत खिलाड़ी को अपने ज़ोन का बचाव करना चाहिए। ग्रीन ज़ोन, प्लेयर 1 में एक कार्ड को फ्लिप करने से पहले, जो अब खिलाड़ी 2 के लिए किया था उसी तरह अपने हरे रंग का क्षेत्र का बचाव कर रहा है उसकी ऊर्जा को फिर से भरना चाहिए ऊर्जा को फिर से ढेर से ऊर्जा इकट्ठा करने और उन्हें रंगीन ज़ोन में स्थानांतरित करने के लिए साधनों को फिर से भरना जरूरी है जिसमें जोन ऊर्जा रखे गए हैं उस क्षेत्र पर निर्भर करता है कि इस मामले में अब खिलाड़ी पर हमला करने वाले खिलाड़ी ने आखिरी दौर में बचाव किया पिछला उदाहरण का उपयोग करने के लिए, क्योंकि खिलाड़ी 2 ने ग्रीन ज़ोन में मान 7 इंटरसेप्टर कार्ड फ़्लिप किया, वह अपने हरे रंग का क्षेत्र का बचाव कर रही थी, इसलिए, इस मामले में अब खिलाड़ी का बचाव कर रहा है, प्लेयर 1 ने एक कार्ड को त्यागने वाले ढेर से हटाकर अपनी ऊर्जा को फिर से भर दिया है। यह एक हरे रंग के क्षेत्र में एक ऊर्जा के रूप में चेहरा-नीचे रखता है अगर खिलाड़ी 2 ने अपने पीले ज़ोन से काउंटरटाक्टेड बना दिया था, तो प्लेयर 1 एक ग्रीन ज़ोन में एक ऊर्जा जोड़ देगा और एक पीले ज़ोन में होगा यदि खिलाड़ी 2 अपने लाल ज़ोन का बचाव कर रहा था, खिलाड़ी 1 हरे रंग की ज़ोन में एक ऊर्जा जोड़ता है, एक पीला और लाल रंग में। एक हरे रंग की ज़ोन में एक ऊर्जा होती है यह एक बार फ्लिप स्ट्राइक कार्ड था, लेकिन क्योंकि इसका अवरोध एक विरोध के खिलाफ बचाव करने के लिए बहुत कम था पत्ते बल, यह नीचे मारा गया और एक ऊर्जा में केंद्रित हो गया। एक बार खिलाड़ी 1 ने अपनी ऊर्जा को फिर से भर दिया है, तो उसके लिए एक कार्ड को उसके हरे रंग के क्षेत्र में फ्लिप करने का समय है यदि प्लेयर 1 के फ़्लिप कार्ड में काउंटरेटैकिंग कार्ड बल की तुलना में अधिक अंतर है, प्लेयर 1 का कार्ड काउंटरटाकट के रुख पर ले जाता है और प्लेयर 2 को ऊर्जा की भरपाई करनी चाहिए, एक कार्ड फ्लिप करना चाहिए, और इसी तरह, हालांकि, प्लेयर 1 के फ़्लिप कार्ड पर विपरीत कार्ड की शक्ति से कम अंतर है, खिलाड़ी 1 या तो फ़्लिप को छोड़ सकता है कार्ड या ग्रीन ज़ोन में फोकस करें फोकसिंग एक फ़्लिप कार्ड को ऊर्जा में परिवर्तित करने का कार्य है यदि फ्लिप कार्ड पर विपरीत कार्ड की शक्ति से कम अवरोधन किया जाता है, तो उस कार्ड को जो क्षेत्र झिड़क दिया जाता है उसके ऊर्जा क्षेत्र में स्थानांतरित किया जाना चाहिए, जो फोकस कर रहा है, या अगर खिलाड़ी इस प्रकार का विकल्प चुनता है तो उसे छोड़ दिया जाना चाहिए, यदि खिलाड़ी कार्ड का उपयोग नहीं करना चाहता है तो वह भी उठाया जा सकता है, भले ही उसे खड़े होने के लिए पर्याप्त सुरक्षा हो। उदाहरण के लिए, हम कहेंगे कि कार्ड प्लेयर 1 फ्लिप में बचाव के लिए एक अपर्याप्त अवरोधन मूल्य है क्योंकि यह हरा क्षेत्र का बचाव कर रहा था और हड़ताल के खिलाफ खड़ा होने में असमर्थ था, खिलाड़ी 2 ने हरे रंग की ऊर्जा के क्षेत्र में इसे रखकर कार्ड पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया है अब कार्ड मारा गया, खिलाड़ी 1 ने अपने हरे क्षेत्र को खो दिया है और इस बिंदु से पीले ज़ोन का बचाव करना आवश्यक है। किसी भी समय एक खिलाड़ी को हड़ताल पर ध्यान देना या छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ता है, जब तक कि अन्यथा उल्लेख नहीं किया जाता है, अगले चरण में अगले क्षेत्र का बचाव करना शुरू करना है खिलाड़ी 1 अब अपने पीले ज़ोन में एक कार्ड फ्लिप कर देता है यदि पहले से-प्ले-प्ले कार्ड के खिलाफ बचाव करने के लिए बहुत कम रुकावट है, तो इसे भी ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए या इसे हटा दिया जाना चाहिए यदि केंद्रित हो, तो यह समय पीले ज़ोन में रखा जाएगा यह प्रक्रिया जब तक खिलाड़ी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ मुकाबला करने के लिए पर्याप्त अवरोधन के साथ एक कार्ड को फ्लिप कर देता है, तो लाल ज़ोन में पर्याप्त अवरोधन वाला कार्ड फ़्लिप नहीं किया जाता है, खिलाड़ी 2 एक अंक अर्जित करेगा अंक का अधिक विवरण बाद में आएगा यह ओ यूटलाइन, हम यह अनुमान लगाएंगे कि पीले ज़ोन में पहला कार्ड प्लेयर 1 फ्लिप में पर्याप्त अंतर होता है और वह यातायात का मुकाबला करता है, जिससे खिलाड़ी 2 को अगली बार एक बार फिर से बचाव करने के लिए मजबूर कर दिया जाता है, खिलाड़ी 1 को अपने क्षेत्र की रक्षा के लिए बनाया जाता है, चक्र जोन नए सिरे से शुरू होते हैं, जिसका अर्थ है कि वह कार्ड एक बार फिर अपने हरे रंग के क्षेत्र में फ्लिप करेगा.नई मोड़, सफाई, लाभ कार्ड और शुल्क। एक नई मोड़ के पहले चरण को साफ करना होगा, लेकिन पहली बारी के बाद तक क्लीनअप नहीं हो सकती एक नया मोड़ तब शुरू होता है जब कोई खिलाड़ी मुकाबला करता है और यदि लागू हो, काउंटरेटैक के किसी भी प्रभाव को पूरा किया गया है जो इस प्रतिद्वंद्वी से बचाव कर रहा है, नए मोड़ की शुरुआत की गई है, केवल इस प्रक्रिया का पालन नहीं किया जाता है केवल खोलने के हमले के मामले में है , जिस पर खेल में शुरुआती बिंदु नई बारी औपचारिकताओं में से कोई भी संभवतः किया जा सकता है क्योंकि खिलाड़ी 1 ने एक काउंटर अटैच को रिले करने से नया मोड़ शुरू किया है, प्लेयर 2 को अभी नए मोड़ को जारी रखने के लिए सौंप दिया गया है वाई अपने हरे रंग के क्षेत्र में एक नया कार्ड flipping इससे पहले कि वह यह करता है, हालांकि, वह बोर्ड के अपने पक्ष को साफ करना चाहिए एक मोड़ शुरू करने से पहले क्लीनअप की प्रक्रिया जगह लेता है और इस तरह के खिलाड़ी एक counterattack से बचाव सभी ले जाना चाहिए वह कार्ड जो उसने आखिरी मोड़ की रक्षा के लिए ऊर्जा और सहयोगी कार्ड को छोड़कर रख दिया था और उन्हें अपने ऊपर छोड़कर ढेर कर दिया था, एक सहयोगी कार्ड का कार्य बाद में विस्तृत किया जाएगा इस रूपरेखा के लिए, प्लेयर 2 अब निकाल देगा जिस कार्ड ने पहले हरे रंग के ज़ोन से प्लेयर 1 पर हमला किया और उसे त्यागने के ढेर में डाल दिया, उसे खेलने की चटाई पर कोई और कार्ड नहीं है, जिसे उसे साफ करना पड़ता है। जैसा कि पिछले उपधारा में दिखाया गया है, प्लेयर 2 अब डिस्कार्ड ढेर अपने हरे और पीले ज़ोन में, प्रत्येक एक ऊर्जा में, प्लेयर 1 का आखिरी मोड़ में पीले ज़ोन से मुकाबला हुआ है, उसके बाद प्लेयर 2 ने अपने डेक से एक कार्ड को हरा क्षेत्र में फ़्लिप कर दिया है अगर यह एक स्ट्राइक कार्ड है, तो गेम जारी है पहले से ही ओ गया ऊपर उल्लिखित हड़ताल कार्ड के अलावा अन्य कार्ड हैं, हालांकि डेक से एक संभावित ड्रा एक लाभ कार्ड है एक लाभ कार्ड एक अपराध नहीं है- या हड़ताल की नस में बचाव-आधारित कार्ड, इसके बदले खिलाड़ी की सहायता या सहायता करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है इसे कई अलग-अलग तरीकों से खींचता है कुछ फायदे कार्ड खिलाड़ियों को अपने डेक के माध्यम से स्कैन करने की अनुमति देता है, जबकि अन्य हड़ताल के बल को मजबूत करते हैं या किसी खिलाड़ी की ऊर्जा की मात्रा में बदलाव करते हैं। सिर्फ हड़तालों की तरह, एक फायदा उठाने की लागत साइडबार द्वारा निर्धारित, जो दर्शाता है कि कितने ऊर्जा का भुगतान किया जाना चाहिए और किन क्षेत्रों से उन्हें आना होगा यदि खिलाड़ी लाभ कार्ड के लिए भुगतान नहीं करना चाहता है, तो वह डेक से दूसरे कार्ड को फ़्लिप करता है और इसका लाभ ऊर्जा में केंद्रित होता है या, खिलाड़ी इतना चुनता है, को त्याग दिया जाता है, जैसे कि हमलों के विपरीत हड़ताल होती है, हालांकि, एक लाभ कार्ड के लिए भुगतान नहीं करने का चयन करने से खिलाड़ी को उसके अगले क्षेत्र में बचाव करना शुरू नहीं होता है। लाभ क्षेत्र पर प्रकाश डाला दूसरी तरफ, लाभ के लिए भुगतान कार्ड का उपयोग तब तक करता है जब तक खिलाड़ी अगली सफाई नहीं करता। उदाहरण के लिए, छवि में कार्ड ओपन-हाथ फ़ॉर्म है, जिसके लिए भुगतान किया जाता है, यह शेष के शेष भाग में खेलने में रहेगा , एक खिलाड़ी द्वारा प्रत्येक स्ट्राइक कार्ड का बल मूल्य बढ़ाकर माना जाता है कि खिलाड़ी फायदे कार्ड के लिए भुगतान करता है, कार्ड को प्ले चटाई के लाभ क्षेत्र में रखा जाता है यह प्रक्रिया सभी लाभ कार्ड के लिए जाती है, सिर्फ ओपन-हाथ फ़ॉर्म नहीं, लाभ क्षेत्र है ग्रीन ज़ोन के ऊपर स्थित, जब लाभ क्षेत्र में रखा जाता है, तो कार्ड आधिकारिक रूप से खेलने में है बाह्यरेखा जारी रखने के लिए, प्लेयर 2 ओपन-हाथ फॉर्म के लिए भुगतान करेगा और उसे अपने लाभ क्षेत्र में डाल देगा, जिससे कार्ड को सक्रिय करना और इसकी क्षमता होगी। played the advantage, Player 2 has charged her green zone A charge occurs in the zone a player was defending when he or she played an advantage card, among other charge methods if this player was in the yellow zone when he or she played the advantage, the charge would occur there, not in the green zone The three zones of both participants are uncharged at the beginning of every game However, by employing advantage cards or using specific abilities, some or all of the zones have the chance of becoming charged. To illustrate the change of the green zone s status from uncharged to charged, a player turns the Chamber Card in the green zone from vertically inclined to horizontally inclined, with the top of the card pointing to the left side of the mat and the bottom pointing to the right, similar to putting a strike card into the counterattack position For the yellow and red zones, one simply turns the deck stack and discard pile respectively into this position as well Managing to charge all three zones results in the possibility for a player to perform a signature move details below. Chamber Card details and signature moves. The Chamber Card is the card that the players chose at the beginning of the game to represent them as their characters As seen throughout t his tutorial, Player 2 chose the Aang Chamber Card. One of the two cards kept within the Aang Chamber, Penguin Sledding. Within every Chamber Card is a hidden surprise meant to be employed later in the game This surprise is a hidden, double-sided strike card, each side of which has a different signature move of a character since the Chamber Card represents a character, the two strikes on the card within the Chamber Card are that character s signature moves They act just like any other card within the deck, except for one difference neither signature move can be used unless certain conditions are met First, all three of a player s zones must be charged, and second, even when the zones are charged, the player is only able to use a signature move before beginning to defend a zone, or more specifically, is only able to use a signature move before flipping a card into a zone Despite the unusual strength of signature moves, they act just like any other strike cards in that if their force numbe r is too low to overtake an opponent card s intercept number, the strike would fail against that card and should not be played. After playing the advantage card and charging the green zone, it is time for Player 2 to flip another card into her green zone If this card is a strike with a higher intercept than the opponent strike s force, it can perform a counterattack, but we will assume it does not have a high enough intercept and Player 2 decides to focus the card into a green energy This leads Player 2 into her yellow zone, where he or she flips another card A strike card would continue the previously established format of the game, but let us say that she flips another advantage card, this time marked Immediate An immediate advantage is recognizable by boldface notice on the card and means that unlike normal advantage cards, it goes to the discard pile not when the turn is completed, but when its ability has been used To put it another way, an immediate advantage would not be placed i n the advantage area, but just used automatically Like normal advantages, however, it must be paid for with energy before anything can be done with its ability. Sustenance is an immediate advantage it is to be discarded immediately after use. Assuming the advantage card drawn is Sustenance, Player 2 enacts its ability by adding a red energy immediately upon paying for it, subsequently moving Sustenance to the discard pile Thus, having used an advantage, Player 2 gets to charge her yellow zone, as that is the zone she played it from If the next card flipped is a sufficient strike to counterattack against the opponent s card, things proceed to the other side of the playing mat, but for this outline s purposes, Player 2 will once again flip an insufficient strike card, focus it this time into the yellow zone, and move down to defend the red zone. Ally cards and overpayment. By drawing an insufficient strike card at this point, or more appropriately by drawing an insufficient strike card in he r red zone, Player 1 will have lost all of her zones This would result in a point being earned by Player 1 more details in the following subsection , which is the least desirable route for Player 2 at this point Therefore, if not a substantial strike, Player 2 should hope to receive assistance from a different type of card, possibly by drawing an ally. An ally card represents a friend or counterpart to the player s Chamber Card who can assist in defeating an opponent Before considering its use, a player should know that it must be paid for with energy just like any other card Usually these cards have similar effects to those of advantage cards aiding in the strength of strikes, having special effects occur on the playing field, etc There is an added bonus to paying for allies, though when placed in the appropriate space on the play mat, the zone in which it is placed may be known by two names One of the names would simply be X zone based on the color of the zone, or it could be referred to by the name of the ally who resides in the zone, e g Katara s zone. Having flipped it into the red zone, the ally should be moved from the Flip Here area to the Ally area of the red zone. Assuming that after flipping a card from her deck the card turns out to be the Katara ally, Player 2 places the ally in the appropriate area on the play mat An ally card has a designated area in each zone because the zone into which the ally is flipped decides in which ally area it will be placed An ally card flipped into the green zone would be placed in the green ally area, an ally flipped into the yellow zone in the yellow ally area, etc Once activated, an ally remains in play for the rest of the game not for the rest of the turn and affects only the cards that are flipped into that ally s zone There are ways to get rid of allies, however, like discarding them or other special cases. Let us say that Player 1 s attacking card has a value 6 force and Player 2, after having placed her ally card in th e appropriate area, flips a strike with only value 4 intercept However, lucky for Player 2, the card she just flipped is Pummel, which has a notice Green 1 Intercept Use only once Notice that Green designates this card as including a payment power, meaning that if the player pays for the 1 intercept which costs one green energy and pays for the card which costs two green energies , the intercept will have been raised to value 5 instead of value 4 Yes, this is still too low to defend against value 6 force, but earlier this turn, the player drew Open-Hand Form, whose effect is that all strike cards are raised 1 intercept Therefore, if all of these things can be paid for, Pummel will have a sufficient defense against the value 6 force card. The Katara ally card now has a very important purpose Katara s ability is Yellow When you counterattack from Katara s zone, charge this zone Use only once per turn So, if Player 2 uses Pummel to counterattack against the value 6 Force card and pays a ye llow energy to bring Katara into effect, the green, yellow, and red zones will be charged and ready to support a signature move. Although the player has been able to pay for Katara and for Pummel s special ability, Pummel s base cost of two green energies makes things difficult, as the player has only one green energy left. Another problem has arisen for Player 2, however having paid for Pummel s special ability with a green energy, she is left with only one green energy in the green zone, and Pummel costs two green energies at its base cost The method of working around this issue is to overpay for the card Overpayment is the action of using differently colored energies to compensate for the absence of other, normally necessary energies In the case of an absence of necessary green energy, yellow or red energies can be used to compensate For example, if a player pays four green energies to play a card that requires five green energies to be played, a yellow energy or a red energy can be u sed in place of another green energy to compensate A yellow energy cost can be compensated by red energy but not by green energy , and a red energy cost cannot be compensated at all Overpayment is only allowed to take place when there is an insufficient number of other energies, not for other purposes such as to preserve one energy more than another, etc. Chamber Card signature move mechanics, earning a point, and celebration. With the help of overpayment, Player 2 may now play Pummel by paying one green energy for the payment power, one green energy for the sidebar cost, and one yellow energy, also for the sidebar cost of two green energies, as compensation for the other green energy Therefore, Pummel can now counterattack and be placed in the offensive position Finally, since the player paid for Katara s ally card ability, the red zone can now be charged by turning the discard pile into the charged position At this point, Player 1 cleans up and replenishes his play mat in compliance wi th the rules of beginning a new turn after a counterattack, before flipping a new card into his green zone. Let us say that the flipped card has a number 4 force and a number 8 intercept, for which Player 1 pays and puts into position for a counterattack Having flipped a new card onto the field, it is now Player 2 s turn to clean up and replenish, thus beginning a new turn The only cards for her to clean up this turn are Open-Hand Form and Pummel, so they both go into the discard pile, and her opponent having attacked from the green zone, she replenishes a green energy It is necessary for a player to replenish as Player 2 just did in order to employ a Chamber Card and its signature move. With the formalities handled, Player 2 may once again notice that her zones are all charged, meaning that on this turn, she may use her Chamber Card The first strike on the card within the Aang Chamber is Penguin Sledding, which costs one green energy Before paying for it, however, Player 2 must uncharge all of her zones by placing them in their upward-pointing positions, as they appeared at the beginning of the game. Signature moves like Penguin Sledding are placed in the forefront of the play mat. By paying for Penguin Sledding, the Chamber Card, with Penguin Sledding facing upward, is placed on the forefront of the play mat s space, atop the Avatar The Last Airbender logo As with all signature moves, Penguin Sledding is used before Player 2 begins to defend her zone, so Player 1 does not have the right to replenish any energy However, the Chamber Card is in play, so Player 1 still has to defend against it by flipping cards into his zones One downside to Penguin Sledding is its effect each time an opponent focuses an energy, it goes down one force value, starting with a relatively high value 7 force. Let us assume that Player 1 now flips a value 6 intercept card into his green zone This is not enough, and Player 1 moves down to defend the yellow zone while Penguin Sledding goes down on e force value to 6 Next Player 1 flips a value 5 intercept card, and even that is not enough to defeat Penguin Sledding Finally, Player 1 flips a card into the red zone of value 3 intercept, which cannot stand against Penguin Sledding and earns Player 2 one point. Before the second chapter of the game begins, Player 2 or to be more general, the point-earning player gets to celebrate To celebrate means to add one energy to each zone containing an ally card To benefit Player 1 or generally, the player who did not earn a point , that player gets to choose who receives the opening attack for the next round Lastly, the Chamber Card of Player 2 is now placed back in its area, this time with the back of the Chamber facing upward This means that next time Player 2 gets the chance to use her Chamber, the signature move will be that on the back of the card The signature move on the back of a Chamber Card is stronger than the one on the front of a Chamber Cards, balancing out the fact that Player 1 received the handicap of choosing the opening attack mechanics Whoever gets to three points first wins the overall game. Other possible situations. Running out of cards. If at any point in the game either player should use all of the cards in his or her deck so that there are no more in the deck pile to be flipped, the following steps should be taken. Enumerate how many cards are currently in use as energies in which zones and note which zones of the play mat are charged. Take the cards in the energy areas and in the discard pile and shuffle them together Do not take the Chamber Card or, if in play, any ally or advantage cards to be shuffled. Replace the number of energies that were present before shuffling in their proper places and deposit four cards into the discard pile When putting the deck and the discard pile back into their respective areas, place them sideways if they were charged before being shuffled. In the case of running out of discard pile cards, four cards from the top of th e deck should be allotted for the discard pile. Paying for an ally in a zone where another ally is already in play. An ally can be paid for even if there is already an ally in play in that zone Depending on whether or not the player decides to pay for the newly flipped ally card, one of two consequences can occur. A If the player pays for the new ally, the original ally is placed in the discard pile The player remains in defense of the same zone. B If the player does not pay for the new ally, the original ally remains in the ally area and the new ally is placed in the discard pile The player remains in defense of the same zone. Retaining multiple advantage cards. There is no limit to the number of non-immediate advantage cards that can be placed in a player s advantage area Furthermore, any number of advantages can be played in a single turn. Exclusive cards. Exclusive cards are cards that can only be added to a player s deck if the player plans to use a corresponding Chamber Card That is to s ay, a Chamber Card has certain cards to its name, whether they be strikes, advantages, or allies, that can only be used when that Chamber is being used as well Exclusives are generally rare and powerful cards and can be distinguished by the wording in the rules text and by special foil treatment Avatar The Last Airbender Master of Elements Official Rulebook , p 21 For example, the card Sokka, Big Brother is an exclusive that can only be employed in a deck with a Katara Chamber Card. Keywords are technical terms that are found in the rules text of some trading cards The following are three keywords. Eliminate If a card has the eliminate ability, and if the ability is paid for supposing payment is required , then the eliminated card is placed in the appropriate discard pile. Reflip Cards marked with the reflip ability can be replaced if the player chooses This is an especially helpful ability if the card flipped has too low an intercept to withstand an opponent strike s force If this is the case and the flipped card has the reflip ability, then the card must simply have its reflip cost paid and must be placed in the discard pile After this a new card is flipped, and the player does not have to move into the next zone The cost of using a reflip ability does not include the sidebar cost. Pitch As mentioned earlier, there are a few payment powers unique from the necessity to pay simple energies The pitch is one such cost for payment powers If one chooses to pay for a pitch instead of defending with that card, then the card is placed in the discard pile and the player who pitched his or her card is defending in the next zone As such, if the player pitches a card in the red zone, then his or her opponent scores a point Although pitching cards can have dire consequences such as a lost point, the reason for paying the pitch cost usually outweighs these, like receiving a charged zone or other perks. The fourth keyword is immediate which is a note found in the rules text of some ad vantage cards that has already been described. Caveats of formal play. Casual gaming permits players to disregard a multitude of the rules and regulations outlined in the official rulebook, but formal play is slightly more complicated, involving the previously unmentioned areas of traits, Chamber-trait mechanics, and deck limitations. Card and deck limitations. Although in casual play any number of cards with any number of duplicates recurrent copies of the same card throughout the deck no matter the Chamber Card may compose a deck if the owner of the deck so chooses, formal play sets out regulations for all of these variables. Decks must have at least sixty 60 cards. No more than four 4 copies of the same card may be played. All cards in the deck must share a trait with the deck s Chamber Card Cards without any trait symbol may be placed in any deck regardless of Chamber. This is to say, there may be more than sixty cards in a deck, but not less, and more than four copies of the same card may be in one deck, but not all of them may be played. There are thirteen traits in all Click for enlargement. As established in other subsections, most everything in the Avatar TCG is representative of an aspect of the card s television inspiration Chamber Cards are representative of the character from the show as whom the player acts Strike cards represent this character s offensive and defensive capabilities Allies represent the character s friends who come to aid him or her in the fight, and advantages demonstrate the unique training and tactical intelligence of the character. Another representative feature prominent on many of the TCG s cards is the trait A trait represents the special styles and skills of the player s chosen character Avatar The Last Airbender Master of Elements Official Rulebook , p 23 In the game, the trait of a card determines whether it may be in the same deck as a specified Chamber The trait of a card must match one of the traits on a Chamber Card in order to be a llowed in the same deck However, there are also many cards called generics that are void of traits These may be added to any deck regardless of Chamber traits There are thirteen traits in all three that can be found in strikes, three that can be found in allies, and three that can be found in advantages, plus the four elemental traits, one of which can be found in any card type. This Aang Chamber has a sidebar with three images, as does every Chamber Card These are the three basic traits The symbol in the lower right corner is the special elemental trait All of the cards in his deck must match these traits or be void of any. For example, on any Chamber Card, there are three traits in a column akin to the location of the sidebar cost on other cards, as well as one more trait in the lower right corner The three traits in the sidebar are the character s basic traits One of these basic traits corresponds to a trait of the strike demographic, one to the ally, and one to the advantage The four th trait in the corner is the special elemental trait, which designates which of the four elements the character bends So, if this Chamber is used in a deck, then all strikes in the deck must share the same strike trait, all allies the same ally trait, all advantages the same advantage trait, and all elemental-trait cards the same element as the Chamber, or else have no trait at all. Note For the following trait descriptions, when reading about the visual representations of the traits, it may be helpful to refer to the first image of this subsection These details are heavily quoted from the Avatar The Last Airbender Master of Elements Official Rulebook found in the external links. Strike group. This group of traits represents a character s fighting style These traits appear as animal symbols. Bull Bull strikes are destructive to both the owner and to his or her opponent They tend to give up resources for immediate gain, or they can punish the opponent for his or her weaknesses. Fox Fox stri kes are tricky, relying more on cunning than brute force Fox strikes wear down an opponent over time rather than bashing through his or her defenses. Lion Lion strikes are often protective or help build up to something big Lion strikes are more about helping the player than hurting his or her opponent. Advantage group. This group of traits makes up a character s personality and how he or she relates to others and the world at large. Mind A character who has the Mind trait likes to plan before acting Long-term strategy is important to a mindful character. Body A character who has the Body trait is focused on the physical nature of the world. Spirit A character who has the Spirit trait can call on hidden depths such as heart, gumption, toughness, and charisma to achieve his or her goals. This group of traits shows the player a character s friends and characters with a similar outlook on life. Light A character with the Light trait has a positive outlook on the world. Shadow A character with the S hadow trait values his or her independence. Dark A character with the Dark trait seeks to dominate, or at least he or she enjoys conquest Dark characters will often stop at nothing to achieve their goals. Elemental group. The elemental group displays the bending status a character holds, the four traits being water, earth, fire, and air. All Avatar trading cards are marked with a certain number of specially-colored diamonds that designate the rarity of the cards A card with a single black diamond is common Two white diamonds denote uncommon, and three yellow diamonds denote rare Additionally, there are also foil-treated Zenemental cards, which is another name for the aforementioned exclusive cards, that are termed ultra-rare Avatar The Last Airbender Master of Elements Official Rulebook , p 28 Generally, the greater the rarity, the more powerful and coveted the card. Derived from the Avatar The Last Airbender Master of Elements Official Rulebook , found in the external links All credit goes to its authors at Upper Deck Entertainment. Advantage card type Advantage cards represent the tactics and mindset of a character Advantage cards have gold borders, and they are the main way to charge a player s zones There are three basic advantage traits Body, Mind, and Spirit. Advantage Area The advantage area is where a player places advantages when he or she plays them At the beginning of a player s turn or whenever a point is scored, he or she cleans up all the cards in his or her advantage area. Ally card type Ally cards represent the friends of the Chamber character as well as anyone who is helping that character in a duel When the player flips and pays for an ally card, it goes into the ally space to the left of the flip space Ally cards are active only when the player is defending in that ally s zone There are three basic ally traits Light, Shadow, and Dark. Celebration When a player score a point, he or she gets to celebrate This means that the player adds an energy to each of t he zones where an ally is stationed. Chamber Card This represents the character whose role the player takes in the duel They are characters from all parts of the Avatar The Last Airbender universe, so any player can choose which side of the battle he or she is fighting on Each Chamber Card has a character s traits on the front, and his or her special signature moves are inside the card. Charge Charging is the way that each character builds up to play his or her signature moves A player charges a zone by turning the cards in the charge space sideways. Clean up When a player cleans up, he or she puts all of the cards in his or her advantage area and any strikes into the discard pile. Cleanup step This is the first step of each turn A player cleans up his or her cards during this step. Counterattack A counterattack happens when a player pays for the sidebar cost of a strike and turn it sideways A counterattack usually ends a player s turn. Eliminate When a card is eliminated, the card is put in to its owner s discard pile. Energy The player must pay energy to play cards Energy is represented by face-down cards in the right-hand side of a zone. Exclusive Chamber Character Name Cards that have this keyword can only be put into decks that are using the Chamber Card of the same name. Flip When a player flips a card, he or she takes a card from the top of his or her deck places it face-up in the zone s flip space. Flip step This is the last step of a turn At the start of a player s flip step, he or she begins to defend in the green zone. Focus A player focuses a card when he or she cannot or chooses not to play that card Focusing is a prominent way for a player to increase his or her energy To focus a card, a player turns it face-down and puts it into the energy area of the zone where he or she was defending. Force This is a number on a strike that indicates the strike s attack strength The force value is located halfway down on the right-hand side of a strike card It is a gold number t hat is located next to a lightning bolt icon. Generic - A generic card does not have any traits and can be used by any character A generic card does not have any trait symbols in the top left-hand corner. Immediate This is a keyword on advantage cards If one chooses to pay for an advantage with the Immediate keyword, it is put into the player s discard pile instead of the advantage area right after its ability is activated. Intercept This is a number on a strike that indicates the strike s ability to defend against an attack The intercept value is located on the top right-hand corner of a strike card It is a white number next to a shield icon. Opening attack The opening attack is the first strike of the game and the first strike sent after a player has scored a point It always has 4 force The player who defends against the opening attack adds one green energy. Payment powers These are special abilities on cards Payment powers are marked with the symbol A player can receive the ability of a payment power if he or she pays the cost before the symbol. Pitch Pitch is a keyword on cards that allows them to be put into the discard pile to pay for the cost of an ability Whenever a player pitches a card, he or she begins to defend in the next zone. Rarity There are three card rarities A card s rarity is indicated by the number and color of diamonds just below the picture box of that card One black diamond means the card is common Two white diamonds means the card is uncommon, and three gold diamonds means the card is rare Exclusive cards are ultra rare and have a special foil treatment. Reflip Cost Reflip is a keyword ability If a player pays the reflip cost, he or she can put the card into his or her discard pile and flip another card into the same zone. Replenish A player replenishes when he or she adds energy based on the zone from which the opponent counterattacked. Replenish step This is the second step of a turn, when a player replenishes his or her energy. Scoring a point A pla yer scores a point when an opponent fails to defend against that player s strike in all of his or her zones When a player scores three points, that player wins the game. Sidebar cost The sidebar cost is a feature of all cards, appearing on the left-hand side of each strike, advantage, and ally card The sidebar cost is made up of three colored sections green, yellow, and red Each section indicates how much of that colored energy the card costs to play. Signature move The signature move is a character s a Chamber Card s special attack that a player can only play if all of his or her zones are charged. Signature move step This is the third step of a turn, when a player can choose whether to defend with a signature move This step is skipped altogether if all of the zones are not charged, in which case it is impossible to defend with a signature move and the step is rendered inapplicable. Strike card type Strike cards are the main way to battle against an opponent Each strike card has a force a nd an intercept Some strike cards have special abilities or effects that can make them more powerful There are three basic strike traits Bull, Fox, and Lion. Traits Cards are divided by traits, which appear as symbols on the top left-hand corner of each card There are nine basic traits and four special elemental traits A player s deck can only have cards that share a trait with his or her Chamber Card However, there are some cards that have no traits at all that fall under different guidelines see generic. Uncharge When a player uses a signature move, or when a card says to uncharge a zone, that player turns the cards in the respective zone s charge space upright. Zones There are three colored zones green, yellow, and red Zones represent opportunities to stop the opponent s attack Each zone has four sections the ally space, the flip space, the charge space, and the energy space. Avatar Wiki has 22 images related to Avatar The Last Airbender Trading Card Game. One of the illustrators for the cards, VUDUBERI, attests that there are 280 cards, 6 while other sources state 235 10 11 The sources that claim there to be only 235 cards do not take into account the eight cards released with Burger King kids meals, the two cards included in volumes one and two of the DVD series, or the three cards packaged with Avatar action figures bringing the total to a minimum of 248.In the Master of Elements Starter Packs, there are two separate, thirty-card decks in a plastic carrying case, each of which has a single Chamber Card on top of it Each of these decks is arranged meticulously so that the Chamber Card heads the deck, followed by one rare card, eight uncommon cards, and twenty-one common cards. GAMES Avatar-The Last Air Bender TRADING CARD. VUDUBERI Retrieved on August 27, 2013. Sivils, Dan October 2005 Avatar The Last Airbender TCG - October 2005 Retrieved on December 23, 2013 Archived from the original on 15 October 2007. Arneson, Erik February 2, 2006 Avatar The Last Airbender TCG Due in February Retrieved on December 23, 2013. Various Master of Elements Rulebook PDF Upper Deck Company Retrieved on January 2, 2014 Archived from the original on December 12, 2008. Various Card Scans Info Avatar TCG Guide Distant Horizon Retrieved on August 27, 2013 Archived from the original on January 10, 2012. Spoiler list of cards Upper Deck Company Retrieved on August 27, 2013 Archived from the original on December 9, 2008.Alternate Avatar TCG formats for two players. Avatar Trading Card Game Demo. External links. Wayback Machine archives of the original Avatar TCG Website, its downloadable files, and other URLs include. Website launcher. Website interface otherwise found by using the above launcher. Avatar The Last Airbender Master of Ele ments Official Rulebook PDF. Beginner Mistakes and How To Avoid Them PDF. Alternate Formats For Two Players PDF. Official list of cards stating that there are 235 cards PDF. Avatar Trading Card Game Demo. TCG comprehensive database at Distant Horizon. Ad blocker interference detected. Wikia is a free-to-use site that makes money from advertising We have a modified experience for viewers using ad blockers. Wikia is not accessible if you ve made further modifications Remove the custom ad blocker rule s and the page will load as expected. The call put trading method allows traders to invest in the increase or decrease of financial assets Choose Call if you think the price of an asset will be higher than its current price at the time of expiration Select Put if you think the price of an asset will be lower than its current price at the time of expiration. This trading method is unique to binary options The goal is to predict a set of two price values which you believe the asset will be worth at the end of the trade By predicting the correct boundary, the trade ends in-the-money and you receive a payout. The Touch No Touch trading method is easy Simply decide if the asset s price will or will not reach a certain level before the expiry time. Boss Capital offers its traders a variety of short term trading options such as 60 seconds, 2 minute and 5 minute trades Short-term trading presents a lower level of risk and it often ensures a quicker rate of profit. 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